जशपुर जिला

पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव को जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और सी.आर.पी.एफ. की ओर से दी गई विदाई


प्रतीक चिन्ह देकर श्री बालाजी राव को किया गया सम्मानित
श्री बालाजी राव के साथ जशपुर में एक साथ एक साल कार्य करने का अच्छा अनुभव रहा-कलेक्टर
टीम भावना से कोई भी कार्य को सफलतापूर्वक किया जा सकता है-बालाजी राव

जशपुरनगर 02 जुलाई 2021/ पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव का 01 जुलाई 2021 को सी.आर.पी.एफ. सिविल पुलिस लाईन के प्रांगण में एक सादे समारोह में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। श्री बालाजी राव का पदोन्नति होकर उप महानिरीक्षक के पद पर स्थानांतरण होकर कांकेर जा रहे हैं। इस अवसर पर कलेक्टर श्री महादेव कावरे, सीआरपीएफ के कमांडेंट श्री संजीव कुमार, वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव, द्वितीय कमांडेंट अधिकारी रवि प्रकाश, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री उन्नैजा खातून अंसारी, एसडीएम जशपुर सुश्री ज्योति बबली कुजूर, एसडीओपी कुनकुरी श्री मनीष कुंवर, थाना प्रभारी कुनकुरी श्री भास्कर शर्मा, थाना प्रभारी तपकरा वंश नारायण शर्मा, रक्षित निरीक्षक श्री विमलेश कुमार देवांगन, जिला जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती नूतन सिदार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार, सभी थाना प्रभारी और पुलिस विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और सी.आर.पी.एफ.कमाडेड की ओर से श्री बालाजी राव को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान एम.जेड.यू. सिद्दकी बी.ई. जशपुर के द्वारा मंच का संचालन किया गया।
कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने बालाजी राव के पदोन्नति के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घ आयु, सुखमय जीवन की कामना करते हुए कहा कि बालाजी राव के साथ वे मध्यप्रदेश के शासन काल के समय ही कई जिलों में एक साथ कार्य किये हैं। बालाजी राव से उनका पूराना परिचय भी रहा है और जशपुर में एक साथ एक साल कार्य करने का अच्छा अनुभव रहा। इनके कार्यकाल में अपराधों पर लगाम लगाया गया साथ ही गंभीर अपराधों को भी गंभीरता से लेते हुए त्वरित निराकरण करने का सार्थक प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि विगत वर्ष मुख्यमंत्री जी दिसम्बर 2020 के जशपुर प्रवास के दौरान भी सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव के कुशल मार्गदर्शन में पुलिस प्रशासन की टीम ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है साथ ही जशपुर जिले में लाॅकडाऊन के अवधि में भी पुलिस प्रशासन ने बेहतर कार्य किया है।
पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव ने अपने विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जशपुर जिले में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का अच्छा तालमेल रहा। कोई भी कार्य करने के लिए टीम भावना बेहद जरूरी है और यह भावना मुख्यमंत्री के जशपुर प्रवास के दौरान देखने को मिली। श्री बालाजी राव ने कलेक्टर श्री महादेव कावरे के कार्यो की सराहाना करते हुए कहा कि आम जनता की संवेदनशील मामलों को वे बड़ी गंभीरता से त्वरित निराकरण करते हैं, आर.बी.सी.-6/4 के तहत राहत राशि को 24 घंटे और 72 घंटे के अंदर इन्होंने प्रभावित परिवारों को सहायता राशि घर जाकर पहुंचाई है जो जिला प्रशासन के लिए काबिले तारीफ है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि आम जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुने और निराकरण भी करें, ताकि पुलिस और जनता के बीच दूरी न रहे, लोग अपनी समस्याओं को सहज ही बता सके। उन्होनें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री उन्नैजा खातुन अंसारी के कार्यो कि सराहाना करते हुए कहा कि कोरोना काल में उनके कुशल मार्गदर्शन में लाकडाऊन के नियमों को लोगो से कड़ाई से पालन करवाना और जितने भी कार्य उनको सौंपा गया है सभी कार्यो का बखूबी से उनके द्वारा निर्वहन किया गया है। अभार प्रदर्शन श्री जे.व्ही.सिंह ने किया।
विदाई समारोह को सीआरपीएफ के कमांडेंट श्री संजीव कुमार, वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव, द्वितीय कमांडेंट अधिकारी रवि प्रकाश, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार, एसडीओपी श्री मनीष कुमार, श्री विमलेश देवांगन, श्री भास्कर शर्मा थाना प्रभारी कुनकुरी और श्री वंश कुमार शर्मा ने भी अपने अनुभव साझा किये।

लखन लाल सिंह के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button