दुर्ग

उतई मे यादव परिवार ने मां की याद में रोपे पौधे

दुर्ग(उतई):- ग्राम डुन्डेरा के यादव परिवार दिवंगत परिजनों व पितरों की स्मृति में पौधरोपण करते आ रहे हैं। इसी परंपरा को बनाए रखते हुए मां के निधन होने पर यादव परिवार के बेटों ने मिलकर उनकी स्मृति में बरगद एवं पीपल के पौधे रोपित किए।

स्व. देवकुंवर के पुत्र खुमान सिंह यादव, मुकुंद राम यादव, सहदेव यादव ,पवन कुमार यादव एवं रोमशंकर यादव पितृ पक्ष में अपने पितरों की स्मृति में भी पौधरोपण कर उनकी यादों को संजोए रखने का काम कर रहे हैं। उनके छोटे पुत्र रोमशंकर पिछले 24 सालों से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य कर रहे हैं, उन्होंने बताया कि उनकी मां ने भी खुद उनके स्वर्गीय पिता बुधराम यादव की स्मृति में बरगद एवं पीपल के पौधे रोपित किए थे जो धीरे-धीरे अब पेड़ का आकार ले रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह पौधरोपण के माध्यम से हम सब अपनी दिवंगत परिजनों की स्मृति को संजोए रखने के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी एक छोटा सा योगदान दे सकते हैं ।

उनके इस मुहिम से प्रेरित होकर अन्य लोग भी दिवंगत परिजनों के स्मृति में पौधरोपण करने लगे हैं। मां की स्मृति में मुक्तिधाम में किए गए पौधरोपण के दौरान दुर्ग नगर निगम सभापति राजेश यादव पूर्व सदस्य देव लाल यादव सहित परिजन व करीबी इष्ट मित्र मौजूद थे।

लाइव भारत 36 न्यूज़
संभागीय ब्युरो
विकास जैन मित्तल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button