रायगढ़

रायगढ़ कांग्रेस कार्यालय में जिला कांग्रेस ग्रामीण की मैराथन बैठक संपन्न

प्रभारी वासुदेव एवं जिला अध्यक्ष मालाकार ने ब्लॉक अध्यक्षों को सौपी महत्वपूर्ण जवाबदारी

प्रदेश की कांग्रेस सरकार संगठन और आमजन के साथ है – जिलाध्यक्ष मालाकार

रायगढ़ ब्यूरो / छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार के द्वारा आज महत्वपूर्ण बैठक आहूत गई थी, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और जिला संगठन प्रभारी उत्तम वासुदेव विशेष रुप से उपस्थित रहे और प्रदेश कांग्रेस के द्वारा दिए गए निर्देशों को कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया तथा उसे समय सीमा में जवाबदारी पूर्वक पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।।
उक्त महत्वपूर्ण बैठक कार्यक्रम की जानकारी देते हुये प्रभारी महामंत्री विकास शर्मा ने जिला कांग्रेस के प्रभारी उत्तम वासुदेव एवं जिलाध्यक्ष अरुण मालाकार के साथ सभी प्रदेश जिला पदाधिकारियों एवं ब्लॉक अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए बताया कि संगठन के द्वारा “प्रदेश से पंचायत” तक अभियान चलाया जा रहा है जिसमें हमारे जोन सैक्टर बुथ के प्रभारी घर घर जाकर सर्वे कर ये जानने की कोशिश करेंगे की कोरोना से प्रभावित होने एवं लाकडाउन से क्या समस्या आई है।जिसे शासन की मदद से दुर किया जा सके ।सभी ब्लाक अध्यक्ष को इस के लिये एक फार्म भी दिया गया है ,जिसे वे भरकर जिला कांग्रेस कार्यालय मे जमा करेंगे।इस अभियान के बेहतर समन्वय हेतु जिला अध्यक्ष की सहमति से ब्लाक एवं जोन मे जिला से प्रभारी नियुक्त किया जायेगा।

कार्यक्रम के उद्बोधन मे शहर कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कहा कि पार्टी की निती रिती हमेशा से आम जन की सेवा की रही है इस अभियान से हम लोगों की परेशानी को दुर करने का प्रयास करेगे।
जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष अरुण मालाकार ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से गांव भी अछुते नही रहे और बहुत सी जानकारी हमारे पास आ नही सकी लेकिन इस अभियान से हमारे कार्यकर्ता प्रभावित लोगों के घर पंहुचेगे और लोगो को यह बताये की हम सिर्फ बोलते ही नही निभाते भी हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार और संगठन आमजन के साथ है ।

पूर्व शहर अध्यक्ष नागेन्द्र नेगी ने संगठन को मजबूत करने के साथ बूथ के कार्यकर्ता से संवाद स्थापित कर लोगो की समस्या दुर करने पर जोर दिया और कांग्रेस के प्रति पुराने समर्पित कार्यकर्ताओं को महत्व देने की बात कही। सभी ब्लॉक अध्यक्षों ने उक्त विषय पर अपने विचार रखें और महती जवाबदारी को पूर्ण करने का भरोसा दिलाया साथ ही संगठन के संदर्भ में उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए।

अंत मे प्रदेश महासचिव श्री वासुदेव ने कहा की संगठन और सत्ता गाडी के दो पहिये हैं ।सरकार की सफलता मे संगठन का बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है।हमारे सेक्टर बुथ के प्रभारी गाव मे इस अभियान के साथ यह भी जानकारी ले की शासन की योजना का लाभ लोगो को मिल रहा है या नही अगर कंही कोई लापरवाही है या क्रियान्वयन मे कमी है तो इसकी जानकारी प्रदेश अध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री को दी जायेगी।

आज के कार्यक्रम मे ब्लाक अध्यक्षगण शिव शर्मा घड़घोडा, बिहारी पटेल तमनार, ताराचंद पटेल बरमकेला, लीलाधर चौधरी पुसौर, केशव पातर सरिया, पुरोष्तम साहु सारंगढ, श्रीमती सुनीता विष्णु चन्द्रा कोसीर, रितुराज ठाकुर धर्मजगड, सेवादल अध्यक्ष संतोष बहिदार ने भी सभा को संबोधित किया।वहीं कार्यक्रम का सफल मंच संचालन महामंत्री गोल्डी नायक के द्वारा किया गया !

आज के इस कार्यक्रम मे प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी सूरज तिवारी रुपेन्द्र शर्मा,संजय दुबे, दीपक पांडे,जिला उपाध्यक्ष मंदीप सिह कोमल, अभय मंहती किरण पंडा,नेत्रानंद पटेल गुलापी सिदार, विष्णु चन्द्रा, लल्लू सिंह, मुकुंद मुरारी पटनायक, मदन मंहत, माणिक पटनायक, दल्लु बेहरा, सुरेन्द्र गुप्ता, रविन्द्र नंदे, राजा शर्मा, प्रवक्ता, ठाकुर राम पटेल जी, डॉ गोपाल प्रसाद बाघे प्रवक्ता, प्रफुल्ल महानंदा, अवध डनसेना, एनएसयूआई प्रदेश सचिव राकेश पांडेय, जिलाध्यक्ष उस्मान बेग, रोशन पंडा युवा कांग्रेस, शाहनवाज खान, मीडिया प्रभारी असलम खान एवं मोर्चा प्रकोष्ठ के समस्त पदाधिकारी व अनेक सम्मानित कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

उक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से गोल्डी नायक के द्वारा देते हुये बताया कि कार्यक्रम के अंत मे कोरोना से मृत कार्यकर्ताओं को दो मिनट का मौनधारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई ।तथा जिलाअध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी के द्वारा सभी पदाधिकारी गण से चर्चा कर संगठन को मजबुत करने हेतू सुझाव लिया गया! प्रभारी महामंत्री विकास शर्मा ने आगंतुक जन एवं कार्यकर्ताओं का आभार प्रदर्शन कर कार्यक्रम समापन की घोषणा की।

सतधनु सारथी के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button