कोरिया


वर्मी कम्पोस्ट खाद से कृषि भूमि को सभी किसान बनाऐं उपजाऊ – वेदान्ती तिवारीआदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित सरभोका में कार्यक्रम का आयोजन कर 20 किसानों को वर्मी कम्पोस्ट खाद वितरण किया गया।

छत्तीसगढ़ /कोरिया / पटना आदिम
जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित सरभोका में वर्मी कम्पोस्ट खाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन कर जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदान्ती तिवारी, संचालक मंड़ल उपाध्यक्ष घनश्याम जायसवाल, जिला सहकारी बैंक उपाध्यक्ष सरोज पैकरा, सरभोका सरपंच युवक सिंह, जनपद सदस्य कमलकांत साहू, संचालक मंड़ल के पदाधिकारी व सदस्यों के मुख्य एवं विशिष्ट आतिथ्य में कृषक अनुप प्रताप, भोला राम, बच्चे लाल, चैन साय सहित 20 किसानों को वर्मी कम्पोस्ट खाद का निःषुल्क वितरण किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदान्ती तिवारी ने किसानों को वर्मी कम्पोस्ट खाद से होने वाले लाभ के बारे में बताते हुए कहा कि सभी को अपने खेतों में फसलों की उपज बढ़ाने और अपनी भूमि को उपजाऊ बनाने के लिए वर्मी कम्पोस्ट खाद का उपयोग करना चाहिए इससे खेतों की ऊर्वराशक्ति बनी रहती है और पैदावार भी अधिक होती है।
अन्य अतिथयों ने भी किसानों से कहा कि सरभोका सहित बुड़ार, कदमनारा में स्थित गौठानों में वर्मी कम्पोस्ट खाद तैयार किया जा रहा है जहां से वर्मी कम्पोस्ट खाद आसानी से उपलब्ध हो जायेगा वहीं जिन किसानों के

लाइव भारत 36 न्यूज़ से संवाददाता अनिल पाण्डेय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button