जशपुर जिला

कलेक्टर ने वर्चुअल जीवनदीप समिति की बैठक ली

स्वास्थ्य संबंधी सामग्री खरीदने के लिए भण्डार क्रय नियम का गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिये


जशपुरनगर 08 जून 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की जीवनदीप समिति की बैठक ली और विभिन्न मुदों पर विस्तार से चर्चा किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी सुधार समाज सेवा श्री अजय गुप्ता और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सीधे जुड़े थे।
कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान पिछले बैठक में लिए गये निर्णय-निर्देशों पर चर्चा की, आय-व्यय, बायोमेडिकल वेस्ट व कचरे का डिस्पोजल, फिजियोथेरेपी कक्ष के संचालन की भी जानकारी ली। उन्होंने नगर पालिका को जिला अस्पताल के आस-पास नालियों की नियमित सफाई करने के निर्देश दिये हैं। जीवनदीप समिति के आय-व्यय की जानकारी ली। उन्होने जिला अस्पताल में कार्य करने वाले सफाई कर्मी और अन्य कर्मियों के संबंध में वेतन भुगतान करने के लिए अपर कलेक्टर को उप समिति का गठन करने का निर्देश दिये हैं और सफाई कर्मी एवं अन्य कर्मचारियों की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है। ताकि उनके वेतन भुगतान के लिए प्रक्रिया निर्धारित की जा सके।
कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत कोई भी सामग्री क्रय करने के लिए भण्डार क्रय नियम का गंभीरता से पालन करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नही करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारियों से दवाई के उपलब्धता के संबंध में भी जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से लखन लाल सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button