बलौदा बाजार

महिला सरपंच पर मादा भालू का हमला : धान मिंजाई कराने गई थी खेत, पीड़िता, हादसे में बुरी तरह घायल,

बिलाईगढ़ – छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़ से महिला पर भालू के हमला करने का मामला सामने आया है। महिला धान मिंजाई कराने गई हुई थी। इस दौरान मादा भालू ने उस पर हमला कर दिया। हमले में महिला को गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायल महिला गांव की सरपंच है।

दरअसल बिलाईगढ़ विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत लिमतरी की सरपंच पार्वती साहू आज सुबह नरधा मंडी के पास स्थित अपने खेत में धान मिंजाई कराने गई थी। इस दौरान खेत ही एक मादा भालू ने उस पर हमला कर दिया। हमले में महिला के मस्तक, आंख, गला और छाती में गंभीर रूप से चोट आई है


2000 रु. की सहायता राशि दी गई

घटना के बाद पीड़िता को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ में भर्ती कराया गया था। इसके बाद प्राथमिक उपचार कराकर सिम्स हॉस्पिटल बिलासपुर रेफर कर दिया गया। इसके बाद वन परिक्षेत्र अधिकारी बिलाईगढ़ ने पीड़िता को 2000 रु. की तत्काल सहायता राशि भी प्रदान किया।

शावक की देख-रेख में जुटा वन विभाग

वहीं, बताया जा रहा है कि, नरधा मंडी के पास खेत में भालू ने गड्ढा खोदकर अपने एक शावक को भी छोड़ दिया है। इसकी जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शावक की देख-रेख में भीड़ गई। साथ ही आसपास के लोगों से भालू से दूरी बनाए रखने की अपील भी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button