ताजातरीन

तेज रफ्तार का कहर दो लोगों की ले लिया जान

*लवन जिला बलौदाबाजार लवन चौकी अंतर्गत बुधवार की दोपहर 12 बजे एसबीआई बैंक के सामने तेज रफ्तार कैप्सूल वाहन चालक ने तेजी एवम लापरवाही पूर्वक चलाते हुए बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। बाइक में सवार बाप बेटी को कैप्सूल वाहन का चालक घसीटते हुए ले गया। जिसकी वजह से दोनों बाप बेटी की मौत हो गई। वही, मृतक की पत्नी को भी कमर में चोट लगी है। जिसका प्राथमिक उपचार लवन अस्पताल में किया गया। इस दर्दनाक हादसे के बाद आसपास के लोगों की बड़ी संख्या में इकट्ठी हो गई। सूचना पर पहुंची लवन चौकी पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पीएम के लिए मरच्युरी भिजवाया। वही घायल बच्ची का इलाज के लिए 108 से जिला अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान बच्ची की भी मौत हो गई। इस हृदय विदारक घटना के बाद से परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। वही, लवन पुलिस ने कैप्सूल चालक को कब्जे में लेकर कार्रवाई की जा रही है।
चौकी से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को 12 बजे कसडोल तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार कैप्सूल वाहन क्रमांक सीजी 10 आर 1981 का चालाक तेजी एवं लापरवाही पूर्वक चलाते हुए बाइक बजाज सीटी 100 क्रमांक यू पी 70 एफ सी 1319 को पीछे से ठोकर मारकर घसीटते हुए 500 मीटर तक ले गया।
जिससे बाइक चालक शकील खान पिता मशहूर खान उम्र 30 वर्ष की कुचल जाने से दर्दनाक मौत मौके पर हो गई।
मृतक की पत्नी रिजवाना खान पति शकील खान उम्र 29 वर्ष को कमर में चोंट लगी है। वही, नन्हीं खान पिता शकील खान उम्र 4 वर्ष भी कैप्सूल के चपेट में आ गया गंभीर चोट लगने की वजह से इलाज के दौरान नन्हीं की अस्पताल में ही मौत हो गई। इस घटना से बाप बेटी दोनों की मौत हो गई।बताया गया की मृतक शकील खान ग्राम टुंडरी से जोंधरा जाने के लिए निकले हुए थे। लवन भारतीय स्टेट बैंक के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से तेज रफ्तार लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए कैप्सूल वाहन के चालक ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया। चपेट में लेकर कैप्सूल वाहन के चालक ने बाइक व मृतक को 500 मीटर तक घसीटते रहा। 500 मीटर के बाद मृतक निकल गया लेकिन बाइक नहीं निकला बाइक को कैप्सूल वाहन के चालक ने 1 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गया जिसके बाद लवन पुलिस चालक को गिरफ्तार कर कब्जे में ले लिया। मृतक शकील खान ग्राम तेंदूई थाना, सरायनायक इलाहाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। कमाने खाने के लिए छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में आया हुआ था। ग्राम जोंधरा बाइक से जा रहा था लवन में फिर यह घटना हुई। पुलिस ने चालक व वाहन को कब्जे में लेकर कारवाई कर रहे है।
इस घटना के बारे में चौकी प्रभारी उमेश वर्मा ने बताया कि चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा वाहन को भी कब्जे में ले लिया गया है। मुआवजा के लिए वाहन मालिक से चर्चा किया जा रहा है। तथा शासन स्तर पर मुवावजा के लिए प्रकरण बनाकर भेजा जायेगा। स्वीकृत होने पर मुआवजा परिजनों को दिया जाएगा।
उमेश वर्मा, चौकी प्रभारी
पुलिस चौकी लवन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button