रायपुर

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर भाजपा ने प्रदेश भर में किये अनेक आयोजन

डॉ रमन सिंह ने राजनंदगांव में, अरुण – नारायण ने चारामा में, बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर में किया दीनदयाल जी को माल्यार्पण

लाइव भारत 36न्यूज से विजय धिरहे

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी ने अपने अग्रपुरुष और प्रखर विचारक , चिंतक एकात्म मानववाद व अंत्योदय का सिद्धांत देने वाले पंडित दीनदयाल जी की जयंती पर प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए व मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम का भी सामूहिक रूप से श्रवण किया।
भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी ने राजनांदगांव में, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने चारामा में बृजमोहन अग्रवाल जी ने रायपुर में अजय चंद्राकर जी ने कार्यालय में दीनदयाल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके आदर्श विचारों व सिद्धांतों का स्मरण किया।
इस अवसर पर डॉ रमन सिंह ने कहा कि देश को एक नई दिशा देने वाले, और आज जो अंतिम व्यक्ति के उदय की बात हो रही है उस संकल्पना को जन्म देने वाले दीनदयाल जी है, जनसंघ के संस्थापक सदस्य के रूप में जो बीज दीनदयाल जी ने बोया था वह आज भाजपा के नाम से 18 करोड़ सदस्यों का एक एक वटवृक्ष बन चुका है इसकी वैचारिक आधार दीनदयाल जी थे।
बस्तर दौरे में चारामा में पंडित दीनदयाल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण साव ने कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का राजनीतिक उद्देश्य अंतिम व्यक्ति को उसके हिस्से का हक दिलाने के लिए संघर्ष करना है। जो इस छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में उसे नहीं मिल पा रहा है। भारतीय जनता पार्टी संघर्ष करके गरीबों के हक का मकान, अनाज शिक्षा व स्वास्थ्य का मूल अधिकार उसे दिलाकर रहेगी यही दीनदयाल जी को उसकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि दूसरे के हित के लिए अपने स्वहित को संसार हित में समाहित करना ही दीनदयाल जी का एकात्म मानववाद का सिद्धांत था।


कार्यक्रम पश्चात नेताओं ने अपने-अपने स्थानों में कार्यकर्ताओं के साथ मोदी जी के मन की बात सुनी।
पंडित दीनदयाल जी की जयंती के अवसर पर धमतरी में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने वृक्षारोपण किया। भाजपा रायपुर जिला में चिकित्सा प्रकोष्ठ के द्वारा पुरानी बस्ती स्थित अग्रसेन महाविद्यालय में सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। शिविर में आंख दांत परीक्षण के साथ-साथ मेडिसिन सहित विभिन्न विभागों के एलोपैथी, होम्योपैथी, आयुर्वेद के चिकित्सकों ने जरूरतमंदों को निशुल्क परामर्श दिया। स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम में रायपुर सांसद सुनील सोनी, जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक विमल चोपड़ा ,सेवा पखवाड़ा संयोजक संजय श्रीवास्तव, सच्चिदानंद उपासने डॉक्टर खंडेलवाल डॉ उपेंद्र त्रिवेदी उत्कर्ष त्रिवेदी आशुतोष दुबे , डॉक्टर जेपी शर्मा अवधेश जैन ,गोपी साहू ,राजेश पांडे अकबर अली शंभूनाथ गुप्ता उसने सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button