रायपुर

कार्यकरणी प्रदेश अध्यक्ष-प्रकाश अनंत ने चक्रवाय धाम में किये दर्शन, मांगी प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना

रायपुर- कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष (राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक एवं ए.आई. सी.सी.मानवाधिकार छत्तीसगढ़) प्रकाश अनंत बेमेतरा जिला के चक्रवाय धाम पंच दिवसीय मेला कार्यक्रम में शामिल हुए।


कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष के चक्रवाय पहुचते ही फूलमाला एवं आतिशबाजी के साथ श्रीफल व साल भेंट कर साथ मे पहुचे समस्त अतिथियों का स्वागत किया गया।
श्री अनंत ने छत्तीसगढ़ के माटी सपूत जननायक सतनामी समाज के गौरव व छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व.श्री डी.पी.धृतलहरे जी द्वारा निर्मित चक्रवाय धाम में स्थित बाबा गुरू घासीदास के पुण्य चित्र पर फूल माला चढ़ाकर विधिवत गुरु गद्दी की पूजा अर्चना कर समस्त प्रदेशवासियों के खुशहाली की कामना की ।
इस अवसर पर कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष श्री प्रकाश अनंत ने जिला कार्यकारिणी पदाधिकारी सहित उपस्थित ग्रामीणजनों को संबोधित करते हुए बाबा गुरु घासीदास जी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा की बाबा गुरु घासीदास जी ने मानव समाज को मानवता का संदेश देने के साथ ही एक सूत्र में बांधने का कार्य किया है। बाबा गुरु घासीदास ने समूचे जगत के कल्याण का रास्ता दिखाया है। उनका सन्देश मनखे मनखे एक समान आपसी भाई चारा और सबको एक सूत्र में बांधकर रखने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि बाबा जी की अमृत वाणी को हम सभी अपने जीवन मे उतार कर जीवन को चरितार्थ कर सकते है।
अंतिम में स्वर्गीय धृतलहरे के निज आवास पर जाकर परिजन से आत्मीय भेंट किया।
इस कार्यक्रम के अवसर पर ए आई सी सी मानवाधिकार महिला विंग की कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष लता नंद जी, प्रदेश उपाध्यक्ष रात्रे जी, प्रदेश महासचिव नरेश कुर्रे जी बेमेतरा जिला महिला विंग की अध्यक्ष प्रतिभा जी एवं मानवाधिकार संगठन के ब्लॉक व जिला पदाधिकारी साथ ही सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।।

लाइव भारत 36न्यूज़ से कमल देवांगन की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button